in

अलर्ट : हिमाचल प्रदेश में सिरमौर से जुड़ी प्रदेश की ये 18 सीमाएं सील….

उत्तराखण्ड़, हरियाणा सीमा नाकों पर बढ़ाई चौकसी….

आईजी (शिमला) हिमांशु मिश्रा के आदेशों के बाद सीमाओं पर बढ़ी सख्ती…

BKD School
BKD School

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

आईजी दक्षिणी खण्ड़ (शिमला) हिमांशु मिश्रा जिला सिरमौर का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने सिरमौर पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा के साथ जिला सिरमौर की अन्तर्राजीय सीमाओं नाकों का दौरा किया।

सबसे पहले उन्होने उत्तराखण्ड़ की सीमा पर स्थापित नाका स्थल मीनस का दौरा किया। उन्होने नाके पर तैनात पुलिस जवानों का कुशलक्षेम जाना और उनके रहने एवं खाने-पीने की व्यवस्था का जायजा भी लिया।

उन्होने नाके पर तैनात पुलिस जवानों से प्रदेश में प्रवेश कर रहे व्यक्तियों के आवागमन की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी हासिल की। आगे पढ़ें, आईजी हिमांशु मिश्रा ने तैनात जवानों को क्या निर्देश दिए…?

ये भी पढ़ें : कोरोना अपडेट, घर में ही अदा करें ईद-उल-फितर की नमाज….

पांवटा साहिब के जाने माने व्यवसाई के माता पिता की गला दबाकर हत्या…

पांवटा साहिब में 2 ने हारी कोरोना से जंग, बुजुर्ग का शव लेने नहीं पहुंचा कोई अस्पताल…

आईजी ने नाका ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवानों को अपनी निजी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी चौकसी एवं सावधानी के साथ डियूटी करने एवं कोरोना महामारी से बचाव के लिए डियूटी के दौरान सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरणों का प्रयोग करने बारे निर्दिशित किया।

पुलिस महानिरीक्षक ने खुशहाल शर्मा, पुलिस अधीक्षक जिला सिरमौर से जवानों को आवश्यक सुरक्षा उपकरणों की उपलब्धता के बारे में भी विस्तारपूर्वक चर्चा की।

जिस पर पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर ने उन्हे आश्वस्त किया कि ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस जवानों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए उन्हे सभी आवश्यक सुरक्षा उपकरण प्राथमिकता के आधार उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

साथ ही साथ नाका पर तैनात पुलिस जवानों को सेल्फी स्टीक भी उपलब्ध करवाई गई हैं ताकि ड्यूटी पर तैनात पुलिस जवान जिला में प्रवेश कर रहे लोगों से उचित दूरी रखते हुए उनके कोविड़ पास एवं अन्य दस्तावेजो की जांच कर सकें।

इसके उपरान्त पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस सहायता कक्ष कफोटा का दौरा भी किया और पुलिस सहायता कक्ष की कार्यप्रणाली को ओर अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं। आगे पढ़ें, सिरमौर से जुड़ी प्रदेश की ये सीमाएं हुई सील….?

ये भी पढ़ें : अलर्ट, आज से यूं और बढ़ेगी पुलिस की सख्ती, आप भी नही बच पाएंगे नजर से…

जॉब अलर्ट : भाषा अध्यापक व स्टाफ नर्स भर्ती के लिए जल्दी करें आवेदन…

अगर आपने कोरोना से जंग जीत ली है…? वैक्सीन लगवाने ना करें जल्दबाजी…..

इसके उपरान्त पुलिस महानिरीक्षक ने पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर के साथ जोंग, किल्लौड़, खोदरी माजरी, यमुना ब्रीज, बहराल, हरिपुर खोल, सुकेती, काला आम्ब इत्यादि नाकास्थलों का दौरा भी किया हैं।

गौरतलब है कि जिला सिरमौर की उत्तराखण्ड़ एवं हरियाणा राज्य के साथ लगने वाली सभी 18 अन्तर्राजीय सीमाओं (मीनस, जोंग, किल्लौड़, खोदरी माजरी, यमुनाब्रीज, बहराल, पल्होड़ी, लोहगढ़, हरिपुर खोल, सुकेती रोड़ काला आम्ब, काला आम्ब चौक, नजद रूचिरा फैक्ट्री त्रिलोकपुर रोड़, नजद साबू सिलैण्ड़र फैक्ट्री त्रिलोकपुर रोड़, उज्जल माजरी, भांगवाली, कौलांवालाभुड़, धमेशा एवं महल प्रीतनगर) को कोरोना कर्फ्यू के चलते हुए सील किया गया हैं।

ताकि हिमाचल प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी कोरोना महामारी के सन्दर्भ में कर्फ्यू से सम्बधित निर्देशों की सख्ती से पालना की जा सके।

वर्तमान में उपरोक्त सभी 18 नाका स्थलों पर 102 पुलिस जवान तथा 44 गृह रक्षकों की तैनाती की गई है।

डीआईजी ने अपने तीन दिवसीय भ्रमण के दौरान जिला सिरमौर के सभी 18 अन्तर्राजीय नाका स्थलों का दौरा करते हुए वर्तमान स्थिति का जायजा लिया।

इसके अतिरिक्त वह नाका स्थलों पर तैनात पुलिस कर्मियों का मनोबल बढाने, उनके रहन-सहन एवं खाने-पीने की सुविधाओं का जायजा भी लेगें। आगे पढ़ें, आईजी हिमांशु मिश्रा ने सख्ती बढ़ने के दिए क्या निर्देश…?

ये भी पढ़ें : शादी से डेढ़ माह पूर्व युवक की कोरोना संक्रमण से मौत, शोक की लहर

हिमाचल प्रदेश में कोविड अस्पतालों में मरीजों के लिए कितने बिस्तर….

हिमांशु मिश्रा (भापुसे), पुलिस महानिरीक्षक, दक्षिणी खण्ड़ ने जिला सिरमौर में कोरोना महामारी के बहुत तेजी से फैलने और महामारी के कारण प्रतिदिन बढ़ रही मृत्यु दर को लेकर अपनी चिन्ता जाहिर करते हुए सिरमौर की जनता से अपील की हैं कि सभी लोग सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करें।

अनावश्यक तौर पर घरों से बाहर न निकलें, मास्क पहनें, परस्पर सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें तथा कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम हेतू प्रशासन एवं पुलिस का सहयोग करें।

उन्होने यह भी कहा कि कुछ लोग जानबूझकर कोरोना महामारी के सन्दर्भ में जारी नियमों/निर्देशों का उल्लंघन कर रहे हैं, जिस कारण पुलिस को समाज की सुरक्षा के लिए उल्लंघनकर्ताओं के विरूद्ध सख्त कानूनी कदम उठाने पड़ रहे हैं, यदि भविष्य में कोई भी व्यक्ति कोरोना कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे व्यक्ति के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही की जाऐगी।

फेसबुक पर समाचार व सूचनाएं पाने के लिए Newsghat Facebook Page Like करें….. https://m.facebook.com/newsghatofficial/

Written by newsghat

हिमाचल प्रदेश में कोविड अस्पतालों में मरीजों के लिए कितने बिस्तर….

पांवटा साहिब के जाने माने डॉ एसपी गुप्ता सहित कोरोना से हारी 3 जंग…