in

गिरिपार के चूना पत्थर उद्योग क्यों हैं बदहाली की कगार पर….

कोरोना महामारी ही नही, ये भी है एक बड़ा कारण….

अधिकारियों भी नही कर पा रहे इस समस्या का समाधान….

न्यूज़ घाट/पांवटा साहिब

एशिया की सबसे बड़ी चूना पत्थर मंडी सतौन में चूना पाउडर बनाने वाली फैक्ट्रियों बदहाली की कगार पर पहुंच गई हैं। उद्योगपतियों को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Holi-1
Holi-1

कारखानों के बदहाली की कगार पर पहुंच जाने के कारण यहां काम करने वालें मजदूर पलायन होने को मजबूर हैं। चिंता जनक बात ये है कि यहां उद्योगों की बदहाली का कारण कोरोना महामारी ही नही है।

सतौन में लघु इकाई संचालक संजय मालपानी, रजनीश चौहान, जोगेन्द्र चौहान,अरुण बंसल कुलदीप अग्रवाल, ट्राला यूनियन के अध्यक्ष अजय चौहान, पंचायत के प्रधान ममता देवी, पोका पंचायत प्रधान सतीश चौहान, सतौन ट्रक यूनियन के प्रधान मुकेश चौहान आदि ने बताया कि सतौन में करीब एक दर्जन से अधिक लघु इकाइयां काम कर रही है।

इन उद्योगों से सैकड़ों लोगों का रोजगार जुड़ा हुआ है। उन्होंने बताया कि सतौन में पिछले एक महीने से लगातार सुबह से शाम तक बिजली के कट लगे रहते हैं। जिस कारण चूना पत्थर का पाउडर बनाने वाली फैक्ट्रियां बंद पड़ी है।

Holi-2
Holi-2

ये भी पढ़ें : नमाज अदा करने को लेकर मस्जिद के अंदर दो गुटों में खूनी संघर्ष, 3 घायल

एफआईआर : संदिग्ध हालत में एक की मौत, पुलिस ने बरामद किया शव…..

अब सरकारी स्कूलों में शिक्षकों व गैर शिक्षकों की ड्यूटी के लिए नए आदेश….

इसमें करीब 200 मजदूर काम करते हैं।दर्जनों ट्रक फैक्ट्रियां बंद होने से खड़े हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बिजली के कटों से प्रतिदिन लाखों रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है।

उद्योगपतियों का कहना है कि इस बारे में कई बार विद्युत बोर्ड के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन अभी तक इसका कोई समाधान नहीं निकला है।

सतौन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश शर्मा ने बताया कि बिजली के कटों से व्यापारियों का काम प्रभावित हो रहा है। जिस कारण व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उधर विद्युत बोर्ड पांवटा साहिब के अधिशाषी अभियंता अजय चौधरी ने बताया की गोंदपुर में स्थित बिजली सबस्टेशन में सतौन को जाने वाली लाईन में तकनीकी खराबी आने के कारण बार बार बिजली बंद हो रही है। इसको ठीक करने में कर्मचारी लगे हुये है। एक दो दिन में समस्या का हल हो जायेगा।

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड में कोरोना से 81 की मौत के बाद, सभी कार्यालय तीन दिनों तक बन्द

कोरोना अपडेट : पांवटा साहिब में 46 सहित, सिरमौर में आए 80 नए संक्रमित

अलर्ट : उत्तराखंड में मौत का आंकड़ा एक दिन में 50 के पार, सरकार ने बढ़ाई पाबंदी

सिरमौर ट्रक ऑपरेटर्स यूनियन के चुनाव की तारीख तय….

Written by newsghat

एफआईआर : संदिग्ध हालत में एक की मौत, पुलिस ने बरामद किया शव…..

कोरोना संकर्मित होने के बाद नप की पूर्व अध्यक्षा रेखा तोमर ने तोड़ा दम